WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Bihar Police New Admit Card 2023: बिहार पुलिस नए एडमिट कार्ड जारी हुए 3 बड़े बदलाव हुए तुरंत देखे पूरी जानकारी

Bihar Police New Admit Card 2023


Bihar Police New Admit Card 2023: नमस्कार साथियों, आपके इंतजार का अंत हो चुका है! बिहार कर्मचारी चयन बोर्ड (CSBC) ने आज बिहार पुलिस की परीक्षा के लाखों छात्र-छात्राओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी जारी की है। इस बार, बिहार सरकार ने पुलिस की परीक्षा में 3 नए नियम लागू किए हैं, जो छात्रों के लिए महत्त्वपूर्ण हैं। यह खबर बिहार पुलिस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण है, इसलिए इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। आप हमारे Whatsapp Group में शामिल हो सकते हैं, जहां आपको तैयारी के लिए सारी जानकारी मिलेगी।

Bihar Police Exam News: बिहार पुलिस परीक्षा का पैटर्न

बिहार पुलिस परीक्षा पहले दो पालियों में होती थी, जिसमें पहली पाली में सामान्य ज्ञान, हिन्दी, अंग्रेजी, और गणित से संबंधित 100 प्रश्न थे, और दूसरी पाली में विज्ञान और शारीरिक शिक्षा से संबंधित प्रश्न थे। लेकिन इस बार बिहार पुलिस की परीक्षा एक ही दिन में दो पालियों में होगी। पहली पाली में सामान्य ज्ञान, हिन्दी, अंग्रेजी, और गणित से संबंधित 100 प्रश्न होंगे, जबकि दूसरी पाली में विज्ञान और शारीरिक शिक्षा से संबंधित 100 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए 2 अंक मिलेंगे।

Bihar Police Exam Admit Card: बिहार पुलिस नए एडमिट कार्ड

जी हां, अब आपके एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म होने वाला है! बिहार पुलिस की परीक्षा का आयोजन इस महीने 15 दिसंबर से हो सकता है, और आप अपने एडमिट कार्ड्स को आधिकारिक वेबसाइट से सात दिन पहले ही डाउनलोड कर सकते हैं। इसलिए, छात्र-छात्राएं, तैयारी शुरू करें, क्योंकि समय कम है!

Bihar Police Exam Latest News: बिहार पुलिस परीक्षा 2023: नई खबरें

इस बार बिहार पुलिस की परीक्षा में कई बड़े परिवर्तन हो रहे हैं। पेपर लीक होने के चलते, सुरक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है, अब परीक्षा केन्द्रों पर पहले से ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे और अब सीसीटीवी कैमरों की संख्या में भी बढ़त देखने को मिल सकती है इसके साथ ही साथ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी जा सकती है। बिहार सरकार भी अब बहुत तेजी से भर्तियों के विज्ञापन जारी कर रही है और उतनी ही तेजी के साथ भर्तियों को पूरा भी करवा रही है तो आप सभी अपने लिखित परीक्षाओं की तैयारी करते रहे क्योंकि अब बिहार पुलिस की परीक्षाओं को इसी महीने में शुरू करवाया जा सकता है।

Bihar Police Admit Card Click Here
Join Whatsapp Group Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment