WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

CTET Exam Good News: सीटेट परीक्षा 2024 में 3 बड़े बदलाव हुए जरुर देखे पूरी जानकारी

Ctet Latest News


CTET Exam Good News: नमस्कार साथियों! इस समय, सीटेट की परीक्षा पास करना छात्रों के लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण हो रहा है। अगर आप सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं, तो इस बार सीटेट की परीक्षा पास करना औरत चाहिए। आज, सीबीएसई बोर्ड ने एक बड़ी घोषणा की है जिसमें बताया गया है कि सीटेट परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या पहले से कई गुणा बढ़ चुकी है, जिससे कि परीक्षा केंद्रों को आपके शहर से बाहर भेजा जा सकता है। इसके अलावा, इस बार सीटेट की परीक्षाओं में कई बड़े परिवर्तन हो रहे हैं, जिनका विवरण नीचे दिया गया है, तो आप इस पूरे लेख को पढ़ें और इस अद्भुत खबर को अधिक से अधिक सीटेट 2024 के छात्र-छात्राओं के साथ साझा करें।

CTET Exam 2024: सीटेट परीक्षाओं में नए फैसले

जी हां, अब सीटेट की परीक्षाओं में नेगेटिव मार्किंग के लिए एक नई तकनीक का उपयोग किया जाएगा, और इसके अलावा परीक्षा पैटर्न में भी कई बदलाव हो रहे हैं। नवीनतम मीडिया अपडेट के अनुसार, इस बार परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था को भी मजबूत किया जा रहा है, और इसके लिए अब परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाई जा रही है। साथ ही, इस बार सीटेट का कट ऑफ भी कम होने की संभावना है, तो कुल मिलाकर इस बार सीटेट परीक्षाओं में कई बड़े फैसले हो सकते हैं।

CTET Exam Date 2024: सीटेट नई परीक्षा तिथि जारी हुई

हाल ही में सीटेट की परीक्षाओं की नई तारीखें घोषित की गई हैं, और यह खबर आपको हमारी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लिखी गई है। इसके अनुसार, पहले सीटेट की परीक्षाएं 13 जनवरी 2023 तक कराई जाने की थीं, लेकिन इसके विज्ञापन की देरी और उसके कारण हुई विभिन्न कारणों से परीक्षा की तारीखें 1 महीने आगे बढ़ाई गईं हैं। अब, नई परीक्षा तिथि के अनुसार, आपकी परीक्षाएं 25 जनवरी के आस-पास होने की संभावना है।

हालांकि, हाल ही में एक मांग उठी है कि सीटेट परीक्षाएं फरवरी में कराई जाएं, क्योंकि छात्र-छात्राओं को अपनी तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है। इस बार की सीटेट परीक्षा बहुत महत्तवपूर्ण होने की संभावना है, क्योंकि इस बार की परीक्षा उन छात्रों के लिए है जो अगर पास नहीं होते हैं तो आने वाली शिक्षक भर्तियों में भाग नहीं ले सकते हैं।

Ctet Latest News: सीटेट परीक्षाओं से जुड़ी ताजा जानकारी

सीटेट की परीक्षाओं से जुड़ी नवीनतम जानकारी के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड बहुत तेजी से अपनी रुकी हुई परीक्षाओं को कराने की तैयारियों में है। सीटेट की परीक्षा उनमें से सबसे पहले होने की संभावना है। अगर आप भी सीटेट परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो आप हमारे WhatsApp Group में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि वहां आपको विशेषज्ञों की मार्गदर्शन और तैयारी से संबंधित सारी जानकारी मिलेगी। सीटेट जनवरी परीक्षाओं में इस बार 25 लाख से भी ज्यादा छात्र उपस्थित हो सकते है और हर साल की तुलना मे इस बार छात्रों की संख्या बहुत ज्यादा बताई जा रही है जी हां इस बार सीटीईटी परीक्षाओं में कई बड़े परिवर्तन होने वाले है तो आप सभी तैयारी करते रहे और सभी छात्र व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो जाए क्योंकि वहां पर बिल्कुल फ्री में नोट्स दिए जा रहे हैं।

 

Ctet Latest News Click Here
Join Whatsapp Group Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment